iphone - Mapping irregular shapes or other polygons (cartoons, sprites) to triangles in OpenGL ES -


ओपनजीएल त्रिकोणों में मैट्रैटेड sprites दिखाने की अवधारणा मुझे नहीं समझती।

अगर केवल ओपनजीएल ईएस त्रिकोण और अंक खींचता है, आप गैर-त्रिकोणीय आकार कैसे प्रदर्शित / नक्शा करते हैं?

क्यों एक त्रिकोण को मैप किए गए आकार को विकृत नहीं किया जाएगा?

व्याख्या करने के लिए:

< P> मेरे मन में, मानचित्रण, कहते हैं, एक त्रिकोण के लिए मारियो का एक प्रेत, एक विकृत या फसल मारियो का उत्पादन करेगा ऐसे मामले में, सिर को स्क्वॉश या अदृश्य हो जाएगा।

अगर मुझे चिंता ठीक से समझा है : आप बस वर्ग को दो त्रिकोण में विभाजित करते हैं, और बनावट निर्देशांक का प्रयोग करके बनावट को बांटने के लिए तदनुसार अगर आप इसे ठीक से करते हैं, तो आपको 1: 1 स्क्रीन पर बनावट बनाते हैं, जैसे कि यह एक प्रेत है। (बेशक आपके पास भी रोटेशन और स्ट्रेचिंग और होनॉन का विकल्प है।)

  0 1 & lt; - यदि आपका वर्ग इस तरह विभाजित है, तो कहें, टेक्सकोर्ड सेट करें + ---- - + बिंदु के लिए 0 प्रेत के ऊपर बाईं ओर; बिंदु 3 के लिए, | \ | प्रेत के नीचे दायें; और तदनुसार, अंक के लिए | \ | 1 और 2. | \ | | \ | | \ | + ----- + 2 3  

जैसा कि यह मुड़ता है, आपको जिस तरह से उम्मीद की जाती है उसमें आपको एक स्क्वैश प्रेत नहीं मिलेगा। मैं सोचता हूं कि आप ऊपर की तस्वीर से त्रिभुज 0-3-2 रेखांकित कर रहे हैं, कहते हैं, स्पष्ट रूप से मैप किए गए हैं, और टॉप स्कैनलाइन को एक बिंदु (बिंदु 0) में निचोड़ा हुआ है? लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं होगा, क्योंकि बिंदु 0 के लिए केवल एक बनावट समन्वय है, इसलिए (अगर अंक 2 और 3 को उचित तरीके से मैप किया गया है) तो आप केवल प्रेत का कट आउट हिस्सा प्राप्त करेंगे।

< P> (जो कहता है, आप दो अंकों के लिए एक ही टेक्क्सकोर्ड को असाइन कर सकते हैं, या बनावट को अपने ऊपर पार कर सकते हैं, और इसे गलत तरीके से प्राप्त कर सकते हैं - कोई गड़बड़ करने के लिए अब भी काफी गुंजाइश है, चिंता न करें।)

यह ओपनजीएल प्रोग्रामिंग गाइड में समझाया गया है, हालांकि यह साल और साल है जब से मैं यह सब सीखा है इसलिए मुझे यकीन नहीं है कि आपको परेशान होने पर यह कितना उपयोगी होगा:


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